दुनिया की सबसे रहस्यमयी शैतानी किताब Most Mysterious Book In Hindi

Sabse Rahasyamayi Shaitani Kitab
Sabse Rahasyamayi Shaitani Kitab

Duniya Ki Sabse Rahasyamayi Shaitani Kitab Jankar Aapko Yakin Nahin Hoga

किताबों का मानव जीवन में महत्वपूर्ण योगदान रहा है हर धर्म के लोगों ने अपनी विचारधाराएं है सदियों से किताबों के माध्यम से प्रकट की है । सभी किताबों का अपना एक अलग महत्व है जो मानव जीवन को नई दिशा में लेकर जाती हैं लेकिन कुछ किताबें ऐसी भी हैं जो मनुष्य को अपनी राह से भटकाती है और शैतानी ताकतों को गुलाम बनाने पर विवश करते हैं । आज हम बात करेंगे इस दुनिया की सबसे रहस्यमयी और डरावनी किताब की जिसे दुनिया शैतानी किताब के नाम से जानती है । आज तक कोई नहीं जान पाया की यह किताब किसने और क्यों लिखी आखिर क्यों बन गई यह किताब दुनिया की सबसे डरावनी शैतानी किताब ।
हम सभी बाइबल के बारे में जानते हैं यह एक ऐसा ग्रंथ हैं जिसे मानव कल्याण के लिए लिखा गया था । इस ग्रंथ में ईसा मसीह की शिक्षाएं लिखी है और बाइबल स्वयं ईश्वर का लिखा ग्रंथ हैं क्या आप जानते हैं ईश्वर के द्वारा लिखी बाइबल के अलावा भी एक बाइबल खोजी गई है जिसका रहस्य आज तक कोई नहीं सुलझा पाया । इस किताब को शैतान की बाइबल कहां जाता है कहते हैं कि यह बाइबल शैतान के आदेश में लिखी गई थी , यह किताब हर मायने में खास है और ये किताब स्वीडन के राष्ट्र पुस्तकालय में संरक्षित है । अगर इस किताब के आकार की बात करें तो यह प्राचीन बाइबल मध्ययुगीन किताबों में सबसे बड़ी है और इसमें कागज की जगह चर्म पत्र का उपयोग किया गया है जिसकी संख्या करीबन 160 चर्म पत्रों की है ।
इस किताब का आकार बहुत बड़ा है और वजन करीबन 85 किलोग्राम है जिससे की इसे खोलने और उठाने के लिए कम से कम 2 लोगों की जरूरत पड़ती है । कहते हैं इस बाइबल में वह सब भी है जो ईसाई बाइबल में है लेकिन इस शैतान की बाइबल में सबसे ज्यादा आश्चर्य की बात तो यह है कि इस पुस्तक की शुरुआत में एक विशाल चर्म पत्र पर शैतान का चित्र बनाया गया है । कहां जाता है इस पुस्तक को 13 वी सदी में लिखा गया था और सिर्फ एक रात में लिखा गया था कहते हैं शैतान ने एक व्यक्ति को अपने वश में करकर एक रात में ही यह विशाल पुस्तक लिखवा डाली थी ।
शोधकर्ता हमेशा से ही एक रात में इस पुस्तक की लिखी जाने की बात को इनकार करते आये थे । वह कहते थे इतनी बड़ी पुस्तक लिखने के लिए उस समय की तकनीक के अनुसार कम से कम 30 वर्षों का समय लगना चाहिए था । लेकिन जब इस किताब का शोध हुआ तो शोधकर्ता अचंभे में रह गए , उन्होंने कहां यह पुस्तक एक ही व्यक्ति ने लिखी है और बहुत थोड़े समय में लिखा गया है । उन्होंने यह भी बताया कोई कैसे 30 साल तक लगातार एक जैसी राइटिंग में लिख सकता है यह तो असंभव बात है । नेशनल जियोग्राफी के शोधकर्ताओं ने बताया यदि पुस्तक का लेखक दिन रात बिना रुके भी काम करता है तो उसे कम से कम 25 वर्ष लगते , इस बाइबिल को पूरा करने में लेकिन अक्षरों की लिखावट ऐसी है लगता है कि यह पुस्तक बहुत कम समय में पूरी की गई है । 
इसका मतलब साफ था कि इस शैतान की बाइबिल को लिखने में कहीं ना कहीं काली शक्ति का हाथ था क्योंकि किसी साधारण मनुष्य के लिए इतनी विशाल किताब इतने कम समय में लिखना असंभव है । इस रहस्यमई शैतान की बाइबिल के पीछे का सच क्या है ? इस किताब को किसने और किस मकसद से लिखा । आखिर इस किताब को इतना बड़ा क्यों बनाया गया था , इस पुस्तक के पहले पेज पर बने शैतान की आकृति क्या दर्शाना चाहती है यह अभी तक एक राज है ।

About The Post 

इस आर्टिकल में Sabse Rahasyamayi Shaitani Kitab से संबंधित दुनिया की सबसे रहस्यमयी शैतानी किताब के बारे में बताया गया है अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा तो अपने फ्रेंड्स के साथ शेयर करें । अगर आप इस आर्टिकल से संबंधित कुछ भी पूछना चाहते हैं तो हमें कमेंट करकर बताएं, हम आपको जवाब जरूर देंगे ।

एक टिप्पणी भेजें

If you have any doubts, Please let me know