हनुमान जी की शक्तिशाली चौपाई | Powerful Hanuman Chaupai in Hindi

 

Hanuman Ji Ke Shaktishali Chaupai
Hanuman Ji Ke Shaktishali Chaupai

Hanuman Ji Ke Shaktishali Chaupai Aur Unke Labh


आप लोग जानते ही होंगे हनुमान जी अमर है और आज भी कलयुग में रहते है जो भी भक्त सच्चे दिल से हनुमान जी को याद करता है तो वह उसकी मदद करने जरूर आते हैं । हनुमान जी अपने भक्तों की बड़ी से बड़ी दिक्कत को ठीक कर देते हैं हनुमान जी का नाम लेने से भूत-प्रेत बाधाएं दूर चली जाती हैं । आपकी बड़ी से बड़ी परेशानी हनुमान जी की पूजा और चौपाई को जपने से ठीक हो जाएगी । अगर आपको भी नौकरी, स्वास्थ्य, कर्जा, शिक्षा और भूत-प्रेत की बाधा है या किसी भी प्रकार की परेशानी हो हनुमान जी की कृपा से सब ठीक हो जाती है । आपको किसी तरह का भय लगता है या डरावने सपने आते हैं तो आपको हनुमान चालीसा का पाठ करके सोना चाहिए । प्रभु श्रीराम जी का नाम लेने से हनुमान जी जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं और आपके काम तेजी से बनने लगते हैं हनुमान जी की इन चौपाई का जाप करने से आपको जरूर लाभ होगा । 


भूत पिशाच निकट नहीं आवे । 

महावीर जब नाम सुनावे ।। 


लाभ - प्रतिदिन इस चौपाई का जाप करने से डर खत्म हो जाता है और व्यक्ति हर तरह से निडर हो जाता है भूत, प्रेत, बाधा भी उससे दूर रहती हैं । 


नासे रोग हरे सब पीरा । 

जपत निरंतर हनुमत वीरा ।। 


लाभ - जो व्यक्ति बीमारी से परेशान रहता है और काफी इलाज के बाद भी बीमारी ठीक नहीं हो रही है तो करते प्रतिदिन इस चौपाई का पाठ करें इसके अलावा मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ करें । 


अष्ट सिद्धि नव निधि के दाता । 

अस बर दीन जानकी माता ।।


लाभ - इस चौपाई से व्यक्ति को समस्या से लड़ने की शक्ति मिलती है कठिन समय में आत्मविश्वास कम होने पर इस चौपाई का प्रतिदिन जाप करें । 


विद्यावान गुनी अति चातुर । 

रामकाज करीबे को आतुर ।। 


लाभ - इस चौपाई के जप से विद्या और धन की प्राप्ति होती है और सभी दुख दूर होते हैं । 


भीम रूप धरि असुर संहारे 

रामचंद्रजी के काज सवारे


लाभ- काफी प्रयासों के बाद भी आपको किसी कार्य को करने में कठिनाई आ रही है तो आप इस चौपाई का जाप करें जिससे आपको लाभ होगा । 


महावीर विक्रम बजरंगी । 

कुमति निवार सुमति के संगी ।। 


लाभ - इन पंक्तियों का जाप करने से व्यक्ति के बुरे विचार दूर हो जाते हैं और वह व्यक्ति गलत आदतों और संगति से भी दूर हो जाता इस चौपाई का 108 बार जाप करें । 


About The Post


इस आर्टिकल में Hanuman Ji Ke Shaktishali Chaupai से संबंधित हनुमान जी के शक्तिशाली चौपाई के बारे में बताया गया है अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा तो अपने फ्रेंड्स के साथ शेयर करें । अगर आप इस आर्टिकल से संबंधित कुछ भी पूछना चाहते हैं तो हमें कमेंट करकर बताएं, हम आपको जवाब जरूर देंगे । 



एक टिप्पणी भेजें

If you have any doubts, Please let me know