दुर्गा माता की शक्तिशाली चौपाई | Powerful Durga Chaupai in Hindi

 

Durga Mata Ki Chaupai
Durga Mata Ki Chaupai

Durga Mata Ki Shaktishali Chaupai Aur Unke Labh


दुर्गा माता अपने भक्तों की पुकार को बेहद ही जल्दी सुन लेती हैं माता को अपने भक्तों से केवल श्रद्धा चाहिए होती है । यह सदैव अपने भक्तों की हर परिस्थिति में रक्षा करती है आपकी कितनी ही बड़ी से बड़ी दिक्कत क्यो ना हो इनकी पूजा करने से दूर हो जाती है । यह भय का नाश करती है और व्यक्ति को साहस से भर देती हैं इनकी पूजा करने से व्यक्ति को किसी चीज की कमी नहीं रहती उसका जीवन सदैव खुशियों भरा रहता है । एक बार को आपके घरवाले आपका साथ छोड़ सकते हैं किंतु माता आपका साथ कभी नहीं छोड़ेंगी, हर दुख और परेशानी में आपके साथ रहेंगी । माता की पूजा करने से व्यक्ति को रोग, दोष, कर्ज और अन्य परेशानियों से मुक्ति मिलती है व्यक्ति का मन शांत और प्रसन्न रहता है । नौकरी और व्यापार में दिन दुगनी रात चौगुनी कमाई होती है अगर आप भी किसी प्रकार की परेशानी को दूर करना चाहते हैं तो दुर्गा माता की पूजा और चौपाई का जाप अवश्य करें । आज हम आपको दुर्गा माता की कुछ चौपाई के बारे में बताएंगे, जिनका जाप करने से आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी और आपको भी माता का आशीर्वाद प्राप्त होगा । 


कर में खप्पर खड्ग विराजै।

जाको देख काल डर भाजै।। 


लाभ - प्रत्येक दिन इस चौपाई का जाप करने से भय दूर होता है और आत्मविश्वास में वृद्धि होती है इससे भूत-प्रेत बाधा भी दूर रहती है । 


श्री भैरव तारा जग तारिणी।

छिन्न भाल भव दुःख निवारिणी।। 


लाभ - प्रत्येक दिन इस चौपाई का जाप करने से रोग और कष्टों से मुक्ति मिलती है रोगी व्यक्ति पूरी दुर्गा चालीसा का भी पाठ जरूर करें । 


करो कृपा हे मातु दयाला।

ऋद्धि-सिद्धि दै करहु निहाला।। 


लाभ - इसके जाप से व्यक्ति को कठिन समय में समस्या से लड़ने की शक्ति मिलती है और आत्मविश्वास भी बढ़ता है । 


रूप सरस्वती को तुम धारा।

दे सुबुद्धि ऋषि मुनिन उबारा।। 


लाभ - इस चौपाई के जाप से विद्या और धन की प्राप्ति होती है और सभी दुखों से राहत मिलती है । 


क्षीरसिन्धु में करत विलासा।

दयासिन्धु दीजै मन आसा।। 


लाभ - काफी प्रयासों के बाद भी कोई कार्य ना हो रहा हो तो इस चौपाई का जाप करें इससे आपको लाभ होगा । 


आशा तृष्णा निपट सतावें।

मोह मदादिक सब बिनशावें।। 


लाभ - इस चौपाई का जाप करने से व्यक्ति के बुरे विचार दूर होते हैं और वह मोह, अहंकार, काम, क्रोध और ईर्ष्या से भी दूर रहता है । 


About The Post


इस आर्टिकल में Durga Mata Ki Shaktishali Chaupai से संबंधित दुर्गा माता की शक्तिशाली चौपाई के बारे में बताया गया है अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा तो अपने फ्रेंड्स के साथ शेयर करें । अगर आप इस आर्टिकल से संबंधित कुछ भी पूछना चाहते हैं तो हमें कमेंट करकर बताएं, हम आपको जवाब जरूर देंगे ।


अन्य पढ़ें:

दुर्गा माता के शक्तिशाली मंत्र




एक टिप्पणी भेजें

If you have any doubts, Please let me know