दो मुंह वाला सांप 25 करोड़ का क्यों बिकता है? Do Muh Wala Saap

Do Muh Wala Saap Karodon Mein Kyon Bikta Hai


Do Muh Wala Saap
Do Muh Wala Saap

क्या सच में दो मुंह वाला सांप 25 करोड़ का बिकता है जी हां इंटरनेशनल मार्केट में इसकी कीमत करोड़ों में है और इंडिया में भी यह 5 से 10 लाख का बिकता है । इसे दो मुंह वाला सांप कहते हैं इंग्लिश में इसे सेंड बोआ(Sand Boa) कहते हैं । इस सांप की तस्करी इल्लीगल है अगर कोई इसे बेचता या खरीदता पाया गया तो उसे जेल भी हो सकती है । यह जहरीला नहीं होता है और बहुत ही सीधे किस्म का सांप होता है कभी किसी को नहीं काटता । यह 6 महीने एक मुंह से खाता है और चलता है और 6 महीने दूसरे मुंह से खाता और चलता है । 
आपने देखा ही होगा खेल दिखाने वाले लोग इस सांप को दिखाते हैं । आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताएंगे जो इसे खास बनाती हैं और क्यों इसकी कीमत इतनी ज्यादा है? लेकिन हम आपको पहले ही बता दे यह बातें 3 किलो से ज्यादा वजन वाले सांप के लिए है इससे कम वजन वाले सांप की कोई कीमत नहीं होती ।

दो मुंह वाला सांप किस काम आता है 

Do Muh Wala Saap
Do Muh Wala Saap

दो मुहा सांप के अंदर एक ऐसा लिक्विड पाया जाता है जिससे रसायन विद्या की मदद से शुद्ध सोना तैयार किया जाता है । देखिए कई जड़ी बूटियां ऐसी होती है जैसे संजीवनी बूटी की मदद से शुद्ध सोना तैयार किया जा सकता है लेकिन आज के दौर में संजीवनी बूटी का मिलना भी बहुत मुश्किल है ।

दो मुहा सांप के अंदर ऐसी हड्डी पाई जाती है अगर उसको सिद्ध कर लिया जाए और गले में पहना जाए तो पहनने वाला जो आदमी होगा वह गायब हो जाएगा वह लोगों को दिखाई नहीं देगा ।

दो मुहा सांप के इस्तेमाल से इंडोनेशिया, यूरोप और चीन में सेक्स पावर बढ़ाने की एक ऐसी दवा बनाई जाती है जिससे 70 साल का बूढ़ा आदमी भी इसका इस्तेमाल करें तो वह 25 साल की जवानी वाला बन जाता है । किंग कोबरा के जहर से भी ऐसे बहुत सारे नुस्खे आयुर्वेद में बनाए जाते हैं जिसका इलाज तरह तरह के इलाज में किया जाता है ।

अरब देशों में माना जाता है कि दो मुहा सांप खाने से कैसी भी बीमारी हो वह ठीक हो जाती है और आदमी जवान दिखने लगता है । वैसे अरब मुस्लिम देश है और मुसलमानों में सांप को खाना गलत माना जाता है ।

तंत्र मंत्र की विद्या करकर इसको खाने से अलौकिक शक्ति प्राप्त होती है ।

दो मुहा सांप खाने से एड्स जैसी बीमारी भी ठीक हो जाती हैं ऐसा नहीं है क्योंकि अगर ऐसा होता तो यूरोप वाले अब तक एड्स को खत्म करने की दवाई बना लेते और पूरी दुनिया में मुंह मांगी कीमत में बेचते ।

दो मुंह वाले सांप का नाता धन के देवता कुबेर से होता है और इसके दर्शन करने से धन की प्राप्ति और वृद्धि होती है । लेकिन दोस्तों धन तो मेहनत से काम करने पर आता है अगर आप काम ही नहीं करेंगे तो धन कहां से आएगा । आपको बता दें इसकी तस्करी कानूनन जुर्म है और अगर कोई इस बेचता या खरीदता पाया गया तो उसे जेल भी हो सकती है ।


About The Post 

इस आर्टिकल में Do Muh Wala Saap से संबंधित दो मुंह वाले सांप के बारे में बताया गया है अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा तो अपने फ्रेंड्स के साथ शेयर करें । अगर आप इस आर्टिकल से संबंधित कुछ भी पूछना चाहते हैं तो हमें कमेंट करकर बताएं, हम आपको जवाब जरूर देंगे ।



6 टिप्पणियाँ

If you have any doubts, Please let me know

एक टिप्पणी भेजें

If you have any doubts, Please let me know