दुनिया के सबसे शक्तिशाली इंसान Most Powerful People In World In Hindi

 

Duniya ke sabse shaktishali insan
Duniya ke sabse shaktishali insan

Duniya Ke Sabse Shaktishali Insan Jinhen Dekhne Ke Bad Aap Chauk Jayenge


दोस्तों आपने अपनी जिंदगी में कभी ना कभी ऐसा जरूर सोचा होगा कि काश हमारे पास भी कोई सुपर पावर होती तो कितना अच्छा होता फिल्मों में अपने फेवरेट सुपर हीरो को देखकर आपके मन में भी काफी एक्साइटमेंट होती होगी । यह बात तो हम सबको पता है फिल्मों और सीरियल में सभी सुपर हीरो बनाने वालों की सिर्फ एक इमैजिनेशन होती हैं असल जिंदगी में ऐसा कुछ भी होना संभव नहीं होता हैं आज हम आपको कुछ अद्भुत और अनोखे लोगों के बारे में बताएंगे जिनके पास रियल में सुपर पावर मौजूद हैं ।


Super Memory


दोस्तों अगर आपने स्टीफन वसीयर नाम के व्यक्ति की ड्रॉइंग अभी तक नहीं देखी है तो उन्हें जरूर देखिएगा स्टीफन वह शख्स हैं जो किसी भी चीज को केवल एक बार देखने पर ही उसकी हूबहू नकल अपनी ड्रॉइंग में उतार देते हैं । कौन सी बिल्डिंग कहां थी कौन सा पेड़ कहां था इन्हें सब कुछ एक बार देखने पर ही याद रह जाता है इनको एक बार हेलीकॉप्टर से लंदन शहर का हवाई नजारा दिखाया गया और फिर इनसे उस नजारे को अपनी ड्रॉइंग के जरिए बनाने को बोला गया जब इन्होंने अपनी ड्रॉइंग बनाई तो सब के सब बस देखते ही रह गए । स्टीफन ने एक एक डिटेल को एक्यूरेटली अपनी ड्रॉइंग के जरिए दिखाया था और इन्होंने केवल लन्दन शहर ही नहीं बल्कि न्यूयॉर्क सिटी और टोक्यो को भी एक बार देखने पर ही उनकी एग्जैक्ट ड्रॉइंग बनाई हुई है स्टीफन को बचपन में ही एक खास बीमारी से डायग्नोज करा गया था जो इन्हें यह सुपर मेमोरी प्रोवाइड करती है । 


The Super Samurai


जापान में रहने वाले इस व्यक्ति को अगर हम एक रियल लाइफ समुराई कहें तो कुछ गलत नहीं होगा इनके पास वह कला है कि यह एक बंदूक से निकली हुई गोली को भी अपनी तलवार के वार से काट देते हैं क्यों विश्वास नहीं होता ना । यह दुनिया में सबसे तेज तलवार बाज है और यह किसी भी चीज को पलक झपकते ही अपनी तलवार से काट देते हैं इनकी खास कला यह है कि यह अपने पास आती हर चीज का अनुमान पहले ही लगा लेते हैं जिससे यह उसके ऊपर वार कर पाते हैं, इनके पास अपनी इस कला के कारण 5 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है जो अभी तक कोई तोड़ भी नहीं पाया है और शायद ही कोई तोड़ पाएगा ।


Real Life Water Gun


दोस्तों यह बात तो हम सबको पता ही है कि पानी पीना हमारी सेहत के लिए फायदेमंद होता है और कहां जाता है हमें हर रोज 2 लीटर तक पानी पीना भी चाहिए । लेकिन अक्सर हम इतना पानी नहीं पी पाते क्योंकि हमें प्यास ही नहीं होती या फिर हमारी इच्छा नहीं होती पर हमारा यह सुपर ह्यूमन एक बार में ही 4 लीटर से अधिक पानी पी लेता है और पीने के बाद उसे पंप की तरह अपने मुंह से निकाल भी सकता है । क्यों है ना कमाल, डॉक्टर्स का कहना है कि इस व्यक्ति का पेट एक आम आदमी के पेट से चार गुना लिक्विड होल्ड कर सकता है और सबसे कमाल की बात यह है कि यह इतना पानी पीने के बाद भी उसे पंप की तरह अपने पेट से वापस निकाल देता है इस आदमी को सुपर हीरो वाली फिल्म में काम भले ही ना मिले पर इसको सर्कस में काम तो मिल ही जाएगा ।


Rubber Man


दोस्तों अगर आप हिस्ट्री चैनल देखते हैं तो आपने इस शख्स को जरूर देखा ही होगा स्टेन ली सुपरहीरो नाम के शो में आने वाले इस लड़के का नाम डेनियल स्मिथ है और यह दुनिया का सबसे लचीला आदमी होने का दावा करता है यह अपनी बॉडी के साथ बहुत अनोखी और यूनिक चीजें कर सकता है । जिसे देखकर कोई भी चौक जाएगा इन्होंने एक टेनिस के  रैकेट के अंदर से और एक टॉयलेट सीट के कवर के अंदर से भी अपनी बॉडी को पास करा हुआ है यहां तक कि इनकी बॉडी इतनी ज्यादा लचीली है कि यह खुद को एक सूटकेस में भी बड़े ही आराम से बंद कर लेते हैं । इस अनोखे कारनामें के कारण इनको कई वर्ल्ड रिकॉर्ड से सम्मानित भी किया गया है और इन्हें अब दुनियाभर में रबर मैन के नाम से जाना जाता है ।


Ice Man


दोस्तों जहां हर व्यक्ति को बर्फीले पहाड़ों पर चढ़ने के लिए गर्म कपड़ों की जरूरत पड़ती है वही हमारे इस डच डेविल को केवल एक बीयर शार्ट की जरूरत पड़ती है इन्होंने अपने शरीर को इस कदर ढाल लिया है कि इन पर ठंड का बहुत कम असर होता है । जहां एक आम आदमी बर्फीले पानी में 15 मिनट से ज्यादा जिंदा नहीं रह सकता वही यह 2 घंटे तक बिना किसी दिक्कत के बर्फीले पानी में सरवाइव कर लेते हैं इनके नाम कई वर्ल्ड रिकॉर्ड भी हैं और इन्हें दुनियाभर में आइसमैन के नाम से जाना जाता है । इनका दावा है कि यह इस कारनामे को एक खास तरह की टेक्निक के कारण कर पाते हैं जोकि टीवेक के योगियों द्वारा बनाई गई है एक बार इन्होंने कांच के बनकर में खुद को आइसक्यूब से कवर करवाया था और वह भी सिर्फ एक बीयर शार्ट में । उस गिलास के बंकर में इन्होंने सक्सेसफुली 2 घंटे बिताकर यह वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है ।


Endless Runner


दोस्तों डीन कर्णेज़ उस शख्स का नाम है जो लगातार बिना रुके 563 किलोमीटर दौड़ सकते है जोकि मुंबई से अहमदाबाद तक का डिस्टेंस हैं डीन की यह स्पेशल एबिलिटी उन्हें एक सुपर हीरो का दर्जा दिलवाती है । एक बार इन्होंने 50 यूएस स्टेट में 50 मैराथन में भाग लिया था और इन्होंने यह सारी मैराथन 50 दिन में पूरी भी करी थी, डॉक्टर्स का मानना है कि यह डीन की जेनेटिक एबिलिटी के कारण है कि वह इतने लंबे डिस्टेंस तक बिना रुके दौड़ सकते हैं । इनकी बॉडी लेक्टइंस प्रोड्यूस करती रहती है जिसकी वजह से इनको अपनी यह सुपर पावर मिलती है अपनी इस खास एबिलिटी के कारण इन्होंने दुनिया के हर कॉन्टिनेंट में 2 बार मैराथन में हिस्सा लिया है ।


Magical Man


इस वीडियो में एक व्यक्ति ताश के पत्तों से अजीबोगरीब करतब करकर दिखा रहा था जिसे देखने के बाद वहां मौजूद सभी लोग चौंक जाते हैं इस व्यक्ति की कलाकारी को बहुत से जादूगर हाथ की सफाई ना मानकर टेक्नोसिस की शक्ति मानते हैं जिसमें किसी तरह की ट्रिक नहीं बल्कि दिमागी ताकत का इस्तेमाल किया जाता है ।


Mysterious Man


जापान के एक टीवी शो पर यह अनोखा दृश्य देखने को मिला इस टीवी शो को अवतार द लास्ट एडवेंचर की तर्ज पर बनाया गया था जिसमें अद्भुत कारनामे करने वाले लोगों को दिखाया जाता था और इसी शो पर एक शख्स ने कुछ ऐसा कर दिखाया जिसे देखकर सभी लोग हैरान रह गए । इस शक्स ने एक पेड़ की जड़ को बिना हाथ लगाए थोड़ा ऊपर की तरफ निकाला फिर उसके बाद उसने उस जड़ को पूरी तरह से बाहर की तरफ निकाल दिया ।


Fastet Girl


इस लड़की के कारनामे देखकर आप भी अपनी उंगली दातों तले चबाने पर मजबूर हो जाएंगे जापान की इस लड़की की फुर्ती को देखिए यह लड़की बड़ी तेजी के साथ केवल कुछ सेकंड में एक स्कूल की दीवार से होती हुई छत पर चढ़ जाती है आप एक अद्भुत शक्ति मानते हैं या नहीं यह सिर्फ आप पर निर्भर करता है ।


Flying Man


2016 में अपलोड किए गए इस वीडियो में एक असली उड़ने वाले इंसान को देखे जाने का दावा किया गया इस वीडियो में दो लड़के और एक लड़की घूमने आए थे । इनमें से एक लड़का वीडियो बना रहा था तभी अचानक से उन्हें एक उड़ता हुआ आदमी दिखाई दिया, जिसे उन्होंने उड़ते हुए अपने फोन मैं रिकॉर्ड कर लिया अब यह दावा कितना सही है इसका फैसला आप कीजिए ।


Magical Women


रसिया के इस पुराने वीडियो में आपको टेक्नोसिस की शक्ति देखने को मिलेगी और इस वीडियो के सौ परसेंट असली होने का प्रमाण अनेकों लोगों के पास है क्योंकि इस वीडियो को रूस के बहुत से एक्सपर्ट्स के सामने रिकॉर्ड किया गया । जिसमें नीना करेगीना नामक एक महिला अपनी दिमागी शक्ति से वस्तुओं को हिलाते हुए दिखाई पड़ती है ।


Unbreakable Body


24 साल के यूकॉनग दुनिया के लिए किसी अजूबे से कम नहीं है उनके पास एक करिश्माई शक्ति है जिस वजह से उन्हें रियल लाइफ में सुपर हीरो भी कहां जाता है । आपको जानकर हैरानी होगी यह अपने माथे पर पूरे 1 मिनट तक इलेक्ट्रॉनिक ड्रिल मशीन चला सकते हैं जहां ड्रिल मशीन दीवार के आर पार छेद कर देती है वहीं इन जनाब के सर पर सिर्फ एक छोटा सा लाल निशान बनता है इन खूबियों के चलते इन्हें इनक्रेडिबल बॉडी का इंसान भी कहां जाता है ।


Mister Teeth


मलेशिया में रहने वाले राधाकिशन वैल्यू के दांत किसी फिल्म के सुपर हीरो से कम नहीं है आपको बता दें कि वैल्यू अपने दांत से पूरी की पूरी ट्रेन खींच सकते हैं इसी वजह से इन्हें दुनियाभर में लोग जानते हैं । इन्होंने अगस्त 2007 में 7 डिब्बे वाली ट्रेन को दांतों में फंसे स्टील केबिल की सहायता से खींचकर अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करा लिया । इन्होंने 9 फीट की दूरी से 297 टन की ट्रेन को खींचा और इन्हें कई पुरस्कारों से भी नवाजा जा चुका है 2008 मे वैल्यू ने 260 टन की एक ट्रेन को 13 फीट तक अपने दांतो से खींचा था ।


Magnetic Man


मलेशिया में रहने वाले लिव थौ लिन के पास एक ऐसी अद्भुत शक्ति है जिसके द्वारा वह लोहे की बनी चीजों को अपने शरीर से चिपका लेते हैं इन्हें अपनी शक्ति का पता तब चला जब इन्होंने 1 दिन अखबार में किसी ताइवानी परिवार के बारे में पढ़ा । जिनके पास इसी प्रकार की शक्ति थी उस समय लिन 60 वर्ष के थे अपनी अचंभित कर देने वाली शक्ति के बावजूद ना तो लिन कार को हवा में उछाल सकते थे और ना ही किसी दागी गई गोली को रोक सकते थे । हालांकि वह कई किलो की वस्तु को अपने शरीर के किसी हिस्से से बिना गिरे चिपका कर रख सकते थे उनकी सबसे बड़ी उपलब्धि है कि इन्होंने 3300 पाउंड वजन की एक कार को एक छोटे से लोहे की प्लेट से जो उनके पेट से चिपकी हुई थी उसके द्वारा 20 मीटर की दूरी तक खड़े होकर खींच लिया था । इनके इस चुंबकीय प्रभाव के बावजूद मलेशिया के प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय में वैज्ञानिकों ने जब उनके शरीर की जांच की तो उनके शरीर में सामान्य मानव से ज्यादा चुंबकीय शक्ति पाई गई । लेकिन उन्होंने इनके शरीर में एक असामान्य चीज देखी और वह था उनके शरीर में उपस्थित उच्च स्तर वाला घर्षण जिसने उनके शरीर की त्वचा को चिपचिपा बना दिया ।


A Supervision Lady


दोस्तों अगर आपको कागज पर लिखे कुछ बारीक शब्दों या लेटर्स को पढ़ना पड़े तो हमें बहुत ज्यादा ध्यान लगाकर पढ़ना पड़ेगा जबकि वेरोनिका एक ऐसी महिला हैं जिन्हें कुदरत ने एक ऐसी शक्ति प्रदान की हैं जिसकी वजह से वह 2.5 किलोमीटर की दूरी से किसी भी छोटी से छोटी डिटेल्स को आसानी से पढ़ सकती हैं । वेरोनिका एक साधारण मानव के मुकाबले 20 गुना तक ज्यादा देख सकती हैं वेरोनिका का जन्म जर्मनी में 1991 में हुआ था उन्हें अपनी इस शक्ति का पता 1972 में चला । जब वह यूनिवर्सिटी में पढ़ रही थी यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर का यह कहना है कि वेरोनिका 2.5 किलोमीटर की दूरी से किसी भी चीज को आसानी से देख सकती हैं यहां पर ताज्जुब की बात यह है कि वेरोनिका के पास सुपरनैचुरल पावर थी जो शायद किसी के पास नहीं है लेकिन वेरोनिका का सपना यह था कि वह एक डेंटिस्ट बने और बाद में वेरोनिका डेंटिस्ट ही बनी उन्होंने इसी को अपना प्रोफेशन बनाया ।


About The Post


इस आर्टिकल में Duniya Ke Sabse Shaktishali Insan से संबंधित सबसे शक्तिशाली इंसानों के बारे में बताया गया है अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा तो अपने फ्रेंड्स के साथ शेयर करें । अगर आप इस आर्टिकल से संबंधित कुछ भी पूछना चाहते हैं तो हमें कमेंट करकर बताएं, हम आपको जवाब जरूर देंगे ।

1 टिप्पणियाँ

If you have any doubts, Please let me know

एक टिप्पणी भेजें

If you have any doubts, Please let me know